यूपी से बाहर उन्नाव कांड पर होगी सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला | Bharat Gossips

यूपी से बाहर उन्नाव कांड पर होगी सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

आज दोपहर 12 बजे पेश होने और अभी तक की जांच के बारे में जानकारी देने का निर्देश दिया है। साथ ही न्यायालय ने उस सड़क दुर्घटना मामले की जांच पर जानकारी मांगी है जिसमें उन्नाव बलात्कार पीड़िता घायल हो गई थी। शीर्ष अदालत ने कहा कि हम इस बलात्कार मामले से जुड़े सभी मामलों को उत्तर प्रदेश के उन्नाव से बाहर स्थानांतरित करेंगे।
मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई मामले की स्थिति के बारे में जांच का पूरा विवरण चाहते हैं।
यदि जरूरत हुई तो मामले की बंद कमरे में सुनवाई होगी। तुषार मेहता ने सीजेआई को बताया कि उन्होंने सीबीआई के निदेशक से बात की है। मामले की जांच करने वाले अधिकारी लखनऊ में हैं और उनके लिए दोपहर 12 बजे तक दिल्ली आना संभव नहीं है।
जिससे सीजेआई ने मना कर दिया और कहा कि वह मामले को कल तक के लिए नहीं टाल सकते हैं। उन्होंने सीबीआई प्रमुख को फोन के जरिए प्राप्त जानकारी प्राप्त करके आज ही अदालत को इसके बारे में बताने को कहा। सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि वह मामले की सुनवाई उत्तर प्रदेश के उन्नाव के बाहर करेगी।

सीजेआई को लिखा उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता का पत्र देरी से मिलने पर उच्चतम न्यायालय ने नाराजगी जताई व्यक्त की थी। सीजेआई रंजन गोगोई की पीठ ने बुधवार को मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए शीर्ष अदालत के सेक्रेटरी जनरल से रिपोर्ट भी मांगी कि आखिर पत्र को हम तक पहुंचने में देरी क्यों हुई? जस्टिस गोगोई ने रजिस्ट्रार से पूछा कि 12 जुलाई को लिखी गई चिट्ठी मंगलवार दोपहर तक उनके सामने क्यों पेश नहीं की गई?

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

लड़के के साथ डेट करते समय आपको इन बातों का ध्यान रखना चाहिए

Thu Aug 1 , 2019
किसी लड़के के साथ डेट करते समय आपको इन बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि इस बार आपके रिश्ते में कोई दिक्कत न आए। जब आप अपने पिछले रिलेशनशिप की तरफ ध्यान देती होंगी तो पाया होगा कि आज तक आपके सारे ब्वायफ्रेंड अच्छे इंसान नहीं थे। इस वजह से आपका […]
couple 1522760683 यूपी से बाहर उन्नाव कांड पर होगी सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला