खुशखबरी: सोना-चांदी इतने ज्यादा कम हो गए दाम, लगातार चौथे दिन सस्ता हुआ | Bharat Gossips

खुशखबरी: सोना-चांदी इतने ज्यादा कम हो गए दाम, लगातार चौथे दिन सस्ता हुआ

लगातार चौथे दिन सोने-चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोना का भाव 170 रुपये गिरकर 38,390 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया है। चार दिनों में सोने के दाम में कुल 805 रुपये की गिरावट आई है। ये गिरावट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अहम घोषणाओं के चलते आई है। 

पहले कम हुआ था सोना

गुरुवार को सोने का दाम 269 रुपये कम हुआ था। बुधवार को सोना 215 रुपये सस्ता हुआ था और मंगलवार को सोने का भाव 150 रुपये गिरा था। 

चांदी भी कम हुआ

सिर्फ सोना ही नहीं, चांदी की कीमतें भी कम हुई हैं। आज चांदी का भाव 120 रुपये कम हुआ है, जिसके बाद एक किलो चांदी अब 47,580 रुपये हो गई है। गुरुवार को चांदी 47,700 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी। 

इसलिए आई गिरावट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घरेलू मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों को बड़ी राहत दी है। निर्मला सीतारमण ने कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती कर दी है। कंपनियों के लिए नया कॉर्पोरेट टैक्स 25.17 फीसदी तय किया गया है और कैपिटल गेन पर सरचार्ज खत्म हो गया है। 

वैश्विक स्तर पर यह रहा भाव

वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में सोना 1,503 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रहा था और चांदी का रेट 17.72 डॉलर पर ट्रेड कर रहा था।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

दुनिया के सामने खोली पाकिस्तान की पोल, कौन है गुलालाई इस्माल

Fri Sep 20 , 2019
पाकिस्तान से एक युवती भागकर अमेरिका पहुंच गई है। उसे पाकिस्तानी अधिकारियों ने छुपकर जीने पर मजबूर कर दिया था। वह अगस्त में भागकर अमेरिका पहुंच गई और उसने अमेरिका से राजनीतिक शरण की मांग की है। इस युवती का नाम गुलालाई इस्माइल है। पाकिस्तान में महिलाओं पर किस तरह […]
Pakistan's pole opened in front of the world, who is Gulai Islam